कोरोना के कारण फंसे लोगों की मदद कर रहे अजय यादव

0
250
कोरोना की वजह से हुए लाक डाउन में आरएसएस से डुड़े अजय यादव कई राज्यों में घूम-घूम कर राहत सामग्री बंटवा रहे हैं। बिहारियों के लिए मसीहा बने हुए हैं।
कोरोना की वजह से हुए लाक डाउन में आरएसएस से डुड़े अजय यादव कई राज्यों में घूम-घूम कर राहत सामग्री बंटवा रहे हैं। बिहारियों के लिए मसीहा बने हुए हैं।

पटना। कोरोना के कारण लॉक डाउन में फंसे सारण जिले के बनियापुर और तंरैया के लोगों की सेवा में जुटे हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अजय यादव। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी एवं गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव लगातार 1 महीना से सेवा में जुटे हुए है। श्री यादव पटना में भी गरीब एवं बेघर लोगों को विगत 1 महीना से प्रतिदिन भोजन करा रहे हैं। अब तक लगभग 8000 लोगों को भोजन करा चुके हैं।

विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचना के आधार पर मशरक प्रखंड के हंसाफ़िर के अनिल यादव को पंजाब में, महेश छपरा के शत्रुघ्न महतो को सूरत (गुजरात) में, सिकटी गोला के राजू महतो को हरियाणा में, हनुमानगंज के सुरेंद्र पंडित को जयपुर (राजस्थान) में उन्होंने राशन सामग्री उपलब्ध करवायी है। बनियापुर, मशरक, तंरैया, इसुआपुर, पानापुर, अमनौऱ के लगभग दो हजार लोगों को अब तक राशन सामग्री उपलब्ध करवा चुके हैं।

- Advertisement -

गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव ने कहा कि बिहार में जिस तरह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उसने लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। ऐसे में बिहार के अपने भाई-बहनों से मेरा आग्रह है कि संकट में घबराएं नहीं, बल्कि और सजग व सावधान रहें। यह हमारी सतर्कता का ही नतीजा है कि इतनी विशाल जनसंख्या और सीमित संसाधन होने के बावजूद कोरोना से निपटने में हमारा देश अमेरिका, फ़्रांस सरीखे दुनिया के विकसित मुल्कों से भी मीलों आगे है।

यदि हम लॉक डाउन और सरकार द्वारा दी जा रही सलाहों पर अमल करें, तो जल्द ही इसपर काबू पा लिया जा सकता है। आपसी एकजुटता से ही हम इस महामारी को हरा सकते हैं। सरकार ने इस बीमारी पर काबू पाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को आवश्यक बताया है। हमें इसका पालन करना चाहिए। इससे कोरोना के चेन को तोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः बिहार का ऐसा युवा, जो दूसरे यवकों का भविष्य संवार रहा

- Advertisement -