बिहार के गवर्नर-सीएम आंधी-वर्षा व वज्रपात से हुई मौतों पर दुखी

0
138
बिहार के गवर्नर फागू चौहान
बिहार के गवर्नर फागू चौहान
बिहार के सीएम नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पटना। बिहार के गवर्नर व सीएम ने आंधी-वर्षा व वज्रपात से बिहार में हुई मौतों पर शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा की है। राज्यपाल ने घनघोर आंधी-वर्षा एवं वज्रपात से दरभंगा में दो तथा मुजफ्फरपुर, शिवहर, खगड़िया एवं कटिहार जिलों में हुई एक-एक व्यक्तियों की आकस्मिक मृत्यु पर अपनी गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

राज्यपाल ने उक्त प्राकृतिक आपदा में मरे लोगों की दिवंगत आत्मा को चिरशांति तथा मृतकों के पारिवारिक जनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। दरभंगा, मुजफ्फरपुर, शिवहर, खगड़िया और कटिहार में वज्रपात/ आंधी-पानी के कारण 6 लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने भी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने  मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का दिया निर्देश दिया है।

- Advertisement -

वज्रपात/आंधी-पानी से दरभंगा में 02, मुजफ्फरपुर में 01, शिवहर में 01, खगड़िया में 01 एवं कटिहार में 01 व्यक्ति की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह प्राकृतिक आपदा है और ऐसी घड़ा में सरकार मृतकों के परिजनों के दुख में साथ खड़ी है।

तिलका माँझी विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति बने अजय कुमार सिंह

राज्यपाल-सह-कुलाधिपति फागू चैहान ने बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1976 (यथा अद्यतन संशोधित) की सुसंगत धारा में अन्तर्निहित अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए तिलका माँझी भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर के कुलपति पद के दायित्वों के निर्वहन हेतु प्रो॰ अजय कुमार सिंह, कुलपति बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर को तत्काल प्रभाव से प्राधिकृत कर दिया है। उपर्युक्त संबंध में राज्यपाल सचिवालय द्वारा आज अधिसूचना निर्गत कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः बिहार में छात्रों को 4 लाख तक का ऋण 4 प्रतिशत के ब्याज दर पर

- Advertisement -