बिहार के नालंदा जिले में अवैध देशी राइफल व जिंदा कारतूस

0
153

बिहारशरीफ। बिहार के नालंदा जिले में छिपा कर रखा अवैध देशी राइफल व जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया। पुलिस को भनक लगी थी कि वहां हथियार छिपाये गये हैं। गुप्त सूचना के आधार पर इस्लामपुर थाना पुलिस ने चुल्हनबिगहा गांव के सिकन्दर यादव के घर की सख्ती के साथ छापेमारी करते हुए तलाशी ली तो एक अवैध देशी राइफल एवं एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया।

यह भी पढ़ेंः All Is Not Well In Bihar NDA, नीतीश करा रहे RSS की जांच

- Advertisement -

प्राप्त समाचार के अनुसार आरोपी अपने घर की चौकी पर बिछे बिछावन के नीचे राइफल छिपा कर रखे हुए था। पुलिस ने सूचना मिलते ही छापेमारी कर राइफल को बरामद कर लिया। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही आरोपी भागने में सफल रहा। इस संबंध में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर शुरू की है। छापेमारी का नेतृत्व थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः गृह विभाग ने ADG से पूछा, किसके कहने पर करायी RSS की जांच

ताला तोड़ नकद समेत लाखों की संपत्ति चोरीः बिहारशरीफ शहर में सक्रिय चोर गिरोह के सदस्यों ने एक मकान में लगे ताले को तोड़ कर नकद समेत लाखों की संपत्ति चोरी करने में सफलता पा ली। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के सालुगंज मुहल्ले में हुई। हालांकि पीड़ित ने मुहल्ले के ही तीन लोगों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का गुणगान कर रहा एक पत्रकार

पीड़ित की मानें तो कुछ दिनों से सूफीनगर मुहल्ला स्थित अपने रिश्तेदार के घर में वह रह रहे थे। इसी दौरान चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। पीड़ित मो. चांद ने मुहल्ले के ही मो. इबरार उर्फ बिल्ला, मो. फेकू और मो. सिकंदर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी के अनुसार आरोपितों ने 17 दिन पहले उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। इसी वजह से 15 दिनों से वह सूफीनगर मोहल्ला निवासी रिश्तेदार मुमताज फारूकी के घर पर रह रहे थे।

यह भी पढ़ेंः दोषी लड़की को अदालत की अनोखी सजा, 5 बच्चियों को पढ़ाओ

मंगलवार को उनका भाई मो. खालिद किसी काम से घर आया। घर का टूटा दरवाजा देख कर वह चौंक गया और उन्हें सूचना दी। घर पहुंचे तो देखा कि मेन गेट के अलावा 4 कमरों का ताला टूटा हुआ था। छोटी बहन की शादी के जेवर करीब 4 भर सोना और 25 भर चांदी गायब थे। 55 हजार नकद भी चोरी हुए थे। वहीं उनके भाई के फ्लैट से 40 हजार नकद व करीब 18 भर सोने-चांदी के जेवर गायब थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि आरोपितों ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया है। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि इस संबंध में पीड़ित के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ेंः आना मेरी जान संडे के संडे…गाना सुनें तो दुलारी जरूर दिख जाएंगी

यह भी पढ़ेंः स्वच्छता व विनम्रता के मूलमंत्र के साथ देवघर मेले का शुभारंभ

- Advertisement -