बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा 65 साल की हुईं

0
774
अभिनेत्री रेखा
अभिनेत्री रेखा

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। अमिताभ बच्चन के साथ रिश्तों को लेकर चर्चित रेखा की उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। बॉलीवुड की रेखा की अनसुनी कहानियों में हम आपको बता रहे हैं, उनके जीवन से जुड़ी एक अनूठी गाथा।

बॉलीवुड में प्यार-मोहब्बत, लव ट्राएंगल, किसी दूसरे के प्यार से प्यार करना आदि चलता रहता है। ये सब आज से नहीं, बल्कि वर्षों से चलता आ रहा है। आज हम आपको एक ऐसे ही लव ट्राएंगल या यूं कहें कि मशहूर प्रेम-कहानी का एक पुराना किस्सा सुनाने जा रहे हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी जगजाहिर है। एक जमाने में इनकी मोहब्बत के किस्से बॉलीवुड के गलियारों में गूंजा करते थे।

- Advertisement -

हर सिनेमा प्रेमी यही चाहता था कि अमिताभ को रेखा से शादी कर लेनी चाहिए, लेकिन क़िस्मत को शायद कुछ और ही मंज़ूर था और ऐसा नहीं हुआ। अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी अधूरी रह गई। हुआ इतना कि दोनों ने एक-दूसरे के साथ फिल्में तक करने से इनकार कर दिया। रेखा की तरफ़ से यह इनकार कभी नहीं हुआ। यह शुरुआत अमिताभ ने ही की।

आज हम आपको बताएंगे कि अमिताभ और रेखा की उस मूवी के बारे में, जिसके बाद अमिताभ और रेखा फिर एक साथ नज़र नहीं आए और उसका एकमात्र कारण था जया की आंखों में आंसू। उस आंसू ने इन दोनों को जुदा कर दिया। खुद रेखा ने यह बात एक इंटरव्यू के दौरान कही थी। बात उस समय की है, जब फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ रिलीज़ से पहले प्रीमियर के लिए तैयार थी। उस प्रीमियर में सभी लोग आए। अमिताभ भी अपने परिवार के साथ आए। अमिताभ की फैमिली पहली कतार में बैठी थी। उस समय रेखा भी हॉल में मौजूद थीं।

यह भी पढ़ेंः तू ही सागर है तू ही किनारा… यानी सुलक्षणा पंडित, इक भूली दास्तां 

फिल्म चलती रही और लोग बीच-बीच में तारीफ करने के साथ ही तालियां भी बजाते रहे, लेकिन उस पूरे हॉल में सिर्फ़ एक शख़्स ऐसा था, जो न तो ताली बजाया और न ही फिल्म की तारीफ की, वह थीं जया। रेखा एकटक जया का एक्सप्रेशन ही देख रही थीं। फिल्म आगे बढ़ी और वो सीन आया, जिसमें रेखा और अमिताभ इश्क़ फरमा रहे थे। उस सीन में दोनों ही बहुत रोमांटिक थे। हॉल में बैठे लोग उस फिल्म को देख रहे थे, जबकि रेखा जया को। अचानक रेखा ने देखा कि जया की आंखों से आंसू गिर रहें हैं। यह किसी और को दिखाई नहीं दिया। क्योंकि सभी फिल्म में मशगूल थे, लेकिन रेखा की निगाहें जया के आंसुओं पर टिक गईं।

फिल्म का प्रीमियर शो ख़त्म हुआ। सभी वहां से निकल गए। दूसरे दिन रेखा को किसी ने यह कहा कि अब से अमिताभ आपके साथ काम नहीं करेंगे। यह बात फिल्म इंडस्ट्री के कई लोगों नें कहा। इसके बाद अमिताभ और रेखा एक साथ सिर्फ फिल्म सिलसिला में ही नज़र आये।

यह भी पढ़ेंः जन्मदिन विशेष: देशसेवा करना चाहती थीं सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर

- Advertisement -