माब लिंचिंग में 3 की मौत मामले में थानाध्यक्ष निलम्बित

0
159
बिहार
बिहार

बेगूसराय। जिले के गढ़पुरा थाना क्षेत्र में एक छात्रा को अगवा करने के असफल प्रयास में शामिल युवकों की भीड़ द्वारा पीटकर हत्या मामले में एसपी ने गम्भीरतापूर्वक संज्ञान लिया है। मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष सिंटू कुमार झा को निलम्बित कर दिया है। शनिवार को घटना का जायजा लेने स्वयं एसपी आदित्य कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। वहां लोगों से मिलकर घटना की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि स्कूल में पढ़ रही 12 वर्षीय एक छात्रा को एक बाइक पर सवार तीन अपराधी हथियार से लैस होकर अगवा करने शनिवार को विद्यालय पहुंचे थे। इस बात की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने लाठी, डंडा एवं लोहे की रॉड से पीट-पीटकर तीनों  को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः हिन्दीभाषियों के हथियार से बंगाल में BJP को सबक सिखायेंगी ममता

घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। किसी तरह पुलिस घायलों को इलाज के लिए गढ़पुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रही थी। इसी दौरान बीच रास्ते में ही तीनों घायलों की मौत हो गई। घटना छौराही ओपी क्षेत्र के पनसलवा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय की है। पांचवीं क्लास की 12 वर्षीय एक छात्रा की तलाश में तीन अपराधियों ने शुक्रवार को पनसल्ला प्राथमिक विद्यालय पहुंच कर प्रधानाध्यापिका को हथियार का भय दिखाकर छात्रा को निकालने का प्रयास किया। इसका विरोध उपस्थित प्रधानाध्यापिका ने की।

शोरगुल सुनकर आसपास के लगभग सैकड़ों की संख्या में  महिला-पुरुष जमा हो गए। ग्रामीणों ने तीनों अपराधियों को पकड़ कर लाठी, डंडा एवं लोहे के छड़ पीट-पीटकर घायल कर दिया।

सूचना मिलते ही गश्त कर रहे ओपी के अमोद कुमार सिंह घटनास्थल पर जैसे ही पहुंचे कि ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। इसके बाद किसी तरह ASI श्री सिंह तीनों को इलाज कराने के लिए गढ़पुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जीप से ले जा रहे थे। इसी दौरान बीच रास्ते में तीनों घायलों का मौत हो गई। मृतकों का पहचान कुंभी निवासी मुकेश महतो पिता जयप्रकाश महतो, वही के श्याम सिंह उर्फ बौनी सिंह पिता स्वर्गीय बिजली सिंह एवं समस्तीपुर जिला अंतर्गत रोसरा थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव ढाव मोहल्ला निवासी हीरा सिंह के रूप में की गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने घटनास्थल से अपराधी का एक बाइक,एक देसी कट्टा पुलिस ने किया बरामद। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

- Advertisement -