राशिफल- 2 फरवरी 2021, जानिए किस राशि का कैसा रहेगा दिन

0
179
दैनिक राशिफलः मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के लिए आज (9 अप्रैल 2021) का दिन शुभ है। सिंह राशि वाले व्यक्तियों में कार्य करने का उत्साह रहेगा।
दैनिक राशिफलः मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के लिए आज (9 अप्रैल 2021) का दिन शुभ है। सिंह राशि वाले व्यक्तियों में कार्य करने का उत्साह रहेगा।

राशिफल के हिसाब से 2  फरवरी  2021  का दिन धनु राशि वाले व्यक्तियों को आज के दिन व्यापार में किए गए प्रयासों की सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में की गई नई योजनाएं भी लाभकारी रहेंगे रहेंगी  | वहीं तुला राशि वाले व्यक्ति आज के दिन व्यापार में बहुत ही सोच समझकर निर्णय लें अन्यथा हानि का सामना करना पड़ेगा किसी भी प्रकार का नया कार्य ना करें और ना ही इन्वेस्टमेंट करें आर्थिक हानि होने की संभावना रहेगी  |  तो आइए विस्तार से जानते हैं , ज्योतिष एक्सपर्ट रचना भारद्वाज के साथ,  कैसा रहेगा , अन्य राशि वालों का आज का दिन ।

2 फरवरी 2021 का पंचांग

सूर्योदय-  प्रात: 7:03 बजे से

- Advertisement -

सूर्यास्त- सायं 5:59  बजे तक

मासः माघ कृष्ण पक्ष

तिथि: पंचमी सायं 4:19 बजे तक तत् पश्चात् षष्ठी, दिन मंगलवार,

नक्षत्र: हस्त रात्रि 10:32 बजे तक तत् पश्चात् चित्रा,

योग: सुकर्मा रात्रि अंत 6:50 बजे तक तत् पश्चात् धृति,

करण: तैतिल,

राशि: चन्द्रमा कन्या राशि में भ्रमण करेगा

शुभ समय- सुबह   09:52  बजे से दोपहर  12:23  बजे तक

राहुकाल- दोपहर 12.31 बजे से दोपहर 1.53 बजे तक

2 फरवरी 2021 का राशिफल 

मेष:- आपको किसी से ऋण लेना पड़ सकता है। यात्रा में सुख का आनन्द प्राप्त होगा। सामाजिक प्रशंसा में वृद्धि होगी।

वृष:- प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्त होगी। पदोन्नति होने की सम्भावना है। अपने आत्मविश्वास पर भरोसा रखें, कार्य में सफलता मिलेगी।

मिथुन:- जायदाद से सम्बन्धित सौदे में लाभ की सम्भावना नहीं है। नौकरी में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धन का उपयोग सोच समझकर करें, अन्यथा फॅसले की उम्मीद रहेगीें।

कर्क:- सहन शीलता से कार्य करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। भाग्य की दृष्टि से लाभप्रद रहेगा। आपका मन अच्छे कार्यो के प्रति विचार करेगा।

सिंह:- आपके परिवार से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। आपके ऊपर आज पित्रों की विशेष कृपा रहेगी। अच्छे कार्यों में धन द्वारा सहयोग करेंगे।

कन्या:- स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। अदालती झगड़ों से बचाव होगा। आपके अधिकारों की वृद्धि होगी, जिम्मेदारी बढ़ेगी।

तुला:- किसी वस्तु की हानि होने की संभावना है। ऋण मिलने की कोई संभावना नहीं हैं। व्यापार में परेशानियां अधिक रहेगी इसीलिये आर्थिक निर्णय सोच समझकर ही लें।

वृश्चिकः- रूके हुए धन की प्राप्ति होगी। सन्तान का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। रुके हुये कार्यो में में गति आयगी।

धनु:- व्यापार में कुछ नये परिवर्तन की योजनाएं बनायेंगे। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आप किसी विशेष वस्तु का नाश होने से बचायेंगे।

मकर:- पूजा-पाठ, सत्संग में रूचि बढ़ेगी। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। खोई हुई वस्तु की मिलने की संम्भावना है।

कुम्भ:- गुरूजी का आर्शीवाद के बिना नये कार्य में सफलता नहीं मिलेगी। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मौसी पक्ष की वजह से तनाव की संभावना अधिक रहेगी।

मीन:- अपने जीवन-साथी के साथ प्रेम-प्रसंग अच्छा रहेगा। सगे सम्बन्धी की पार्टी में जाने का योग बनेगा। सफलता के लिये सन्तान द्वारा किये गये प्रयास सफल होंगे।

अंक ज्योतिष के अनुसार

यदि आपका जन्म आज या आज की तिथि में किसी भी कैलेण्डर वर्ष में हुआ है तो आप सौन्दर्य प्रेमी व्यक्ति हैं। उसके साथ ही साहित्य में भी आपकी रुचि है। नारी का योगदान अवश्य होता है। सुव्यवस्थित ढंग से जीने के आदी हैं। यात्र एवं देशाटन में आपको लाभ मिलता है। आपकी उन्नति का रत्न नीलम है। हल्के नीले रंग के वस्त्र और वस्तुएं आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा देंगी। 2, 11, 20, 29 आपकी श्रेष्ठ तिथियां हैं। 3, 6, आपकी सहायक तिथियां हैं। श्रेष्ठ समय: जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी कैलेण्डर वर्ष में 21 फरवरी से 20 मार्च के मध्य 2, 11, 20, 29 तारीखों में हुआ हो, ऐसे लोग आपके लिए निष्ठावान तथा उपयोगी सिद्ध होंगे। इन तिथियों का आप सदा ही ध्यान रखें। वर्जित: परिवार के लोगों के साथ वाहन में यात्र न करें। रेल से यात्र में जा सकते हैं। लाल रंग से परहेज रखें, वाहन और भवन में इस रंग का विशेष ध्यान रखें। दांत, आंत के रोगों से सावधान। नजर की रक्षा करें, अगर चश्मा लगाते हैं तो उससे सावधान रहें। अंक 7 वालों से सावधान रहें।

विशेष: आप में अनेक क्षमताएं हैं। फिर भी यदि आप शिक्षा, राजनीति, साहित्य, जलीय विभागों में काम करते हैं तो आपके शिखर पर पहुंचने के लिए उत्तम योग हैं। धन, पद, प्रतिष्ठा के लिहाज से आप समृद्धिशाली हैं। लेकिन मार्च का माह आपको कष्ट देगा। मार्च से जून के मध्य व्यापार सम्बन्धी कार्यों में उपलब्ध् िके योग हैं। जुलाई से अगस्त तक परिवार में अनबन, असामान्य तनाव । सितम्बर से दिसम्बर तक का समय साधारण रहेगा। फिर भी आप अपने विवेक और धैर्य से काम लें। आपके परिवार का स्वजन ही आपके लिए परेशानी पैदा करेगा।

ऑनलाइन वैदिक ज्योतिष सीखने व परामर्श  के लिए संपर्क करें- रचना भारद्वाज. 9717891538

- Advertisement -