रीना यादव बिहार विधान परिषद में जदयू की सचेतक बनी

0
701
रीना यादव बिहार विधान परिषद में जदयू की सचेतक बनी हैं। उनका नियुक्ति पत्र जारी हो गया है। दो दिन पहले कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह बनाये गये थे।
रीना यादव बिहार विधान परिषद में जदयू की सचेतक बनी हैं। उनका नियुक्ति पत्र जारी हो गया है। दो दिन पहले कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह बनाये गये थे।

पटना। रीना यादव बिहार विधान परिषद में जदयू की सचेतक बनी हैं। उनका नियुक्ति पत्र जारी हो गया है। दो दिन पहले कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह बनाये गये थे। बिहार विधान परिषद सदस्य रीना यादव को विधान परिषद में सत्तारूढ़ जदयू का सचेतक का नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पत्र जारी होने के बाद परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने रीना यादव को नियुक्ति पत्र निर्गत कर दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालन्दा से लोकल बाडी का प्रतिनिधित्व करनेवाली रीना यादव पार्टी में प्रभावशाली चेहरा मानी जाती हैं। पूर्व में भी नीतीश के निकट होने के कारण पार्टी ने उन्हें सचेतक बनाया था।

- Advertisement -

चुनावी वर्ष में रीना जैसी तेजतर्रार नेत्री को अहम जिम्मेवारी देकर नीतीश यह सावित करना चाहते हैं कि आधी आबादी यानी महिलाओं को राजनीतिक हिस्सेदारी दिलाने के लिये जेडीयू प्रतिबद्ध है। वैसे रीना यादव कम ही समय में बिहार विधान परिषद के हर सत्र के हर दिन महिला ही नहीं, बल्कि हर तबके की आवाज को काफी ओजपूर्ण ढंग से और प्रखरता से उठाती रही हैं। उनकी पहचान एक ओजस्वी वक्ता के रूप में है।

उन्होंने यह जिम्मेवारी सौंपने के लिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है। इसके पूर्व विहार विधान परिषद में अवधेश नारायण सिंह को कार्यकारी सभापति नियुक्त किया गया था। दो दिनों के अंदर हुई दो महत्वपूर्ण नियुक्तियों को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। राजनीतिक हलकों में कहा जा रहा है कि जातीय समीकरण को ध्यान में रख कर ये जिम्मेवारियां सौंपी गयी हैं। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही ऐलान किया था कि आरजेडी सवर्णों को अधिक टिकट देगा। माना जा रहा है कि इसे ध्यान में रख कर ही जेडीयू ने एक राजपूत और एक यादव को विधान परिषद में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी है। (संजय वर्मा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ेंः PM नरेंद्र मोदी ने 19 को बुलाई सर्वदलीय बैठक बड़े एक्शन की तैयारी

- Advertisement -