रोजगार की तैयारी में जुटी सरकार, मनरेगा को ले डीडीसी ने की बैठक

0
162
रोजगार की तैयारी में सरकार जुट गयी है। इसकी तैयारी को लेकर रांची के डीडीसी ने मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
रोजगार की तैयारी में सरकार जुट गयी है। इसकी तैयारी को लेकर रांची के डीडीसी ने मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

रांची। रोजगार सृजन की तैयारी में सरकार जुट गयी है। इसकी तैयारी को लेकर रांची के डीडीसी ने मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने मनरेगा योजना की समीक्षा की। रांची समाहरणालय साभगार में आयोजित इस बैठक में जिला के सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी उपस्थित हुए।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने  बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत योजना का स्थल चयन, स्वीकृति कराकर अबिलम्ब कार्य प्रारंभ करने और 20 मई के पहले गड्ढा खुदाई तथा घेरान का कार्य को पूर्ण कराने का निदेश दिया। झारखंड के प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर सरकार चिंतित है। अब ऐसी तैयारी चल रही है कि किसी को रोजगार के लिए झारखंड से बाहर न जाना पड़े।

- Advertisement -

सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को  मनरेगा कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। साथ ही अधिक मजदूरों को कार्य उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया, ताकि ग्रामीण  अर्थव्यवस्था मजबूत हो सके। मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग, नाक-मुँह को गमछा से ढक कर एवं हाथ की सफाई के साथ कार्य कराने का निर्देश दिया गया।

मुख्यमंत्री जल समृद्धि योजना के तहत ट्रेंच सह बंड, फील्ड बंड, नाला की सफाई, लूज बोल्डर स्ट्रक्चर, सोक पिट (सार्वजनिक स्थान के लिए) योजना को स्वीकृत कर कार्य प्रारंभ कराने का निदेश उप विकास आयुक्त द्वारा सभी प्रखंडों को दिया गया। बैठक में निदेशक, डीआरडीए, भूमि संरक्षण पदाधिकारी, परियोजना पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, JSLPS उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः कोरोना संकट में संजीवनी के समान है गरीब कल्याण योजना : BJP

यह भी पढ़ेंः विश्व बैंक ने भी माना, मोदी राज में भारत में गांवों में आया बदलाव

यह भी पढ़ेंः इकतरफा प्यार में गिरफ्तार लोगों को काफी करीब से देखा है

यह भी पढ़ेंः योगदा आश्रम ने दिया 15 हजार किलो खाद्यान्न और भी बहुत कुछ

यह भी पढ़ेंः कोरोना के बहाने बिदेेसिया की याद- अंखियां से दिन भर गिरे लोर ढर-ढर

- Advertisement -