राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के पास दूसरा विकल्प नहींः आनंद

0
220
बैठक को संबोधित करते आनंद माधव
बैठक को संबोधित करते आनंद माधव

नाथनगर (भागलपुर)। राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। वे बहुत ही हिम्मत और मेहनत से लड़े। हार-जीत बहुत बातों पर निर्भर करती है। आइये हम सब मिलकर उनका साथ दें और पार्टी का हाथ मजबूत करें। राहुल जी इस्तीफा वापस लें तथा कांग्रेस को सही दिशा एवं दशा प्रदान करें। यह बात आज बिहार कांग्रेस के रिसर्च कमिटी एवं मैनिफेसटो कमिटी के चेयरमैन आनंद माधव ने अपने नाथनगर स्थित आवास पर आयोजित कांग्रेसियों की एक बैठक में कही।

यह भी पढ़ेंः भाभी के प्रेम में पागल भाई ने चचेरे भाई को मार डाला

- Advertisement -

बैठक में सौ से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं नेता आये थे। नाथनगर प्रखंड की कई समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई । गुरुकुल स्कूल एवं अनाथालय के बगल में रेलवे उपरी पुल की समस्या पर बोलते हुए आनंद माधव ने कहा कि शीघ्र ही एक व्यापक हस्ताक्षर अभियान चला कर पाँच हजार लोगों का हस्ताक्षर लेकर रेल मंत्रालय को रेलवे उपरी पुल निर्माण के लिये भेजा जायेगा। साथ ही स्थानीय रेल प्रशासन पर दबाव बनाया जायेगा, जिससे यहाँ पर रेलवे उपरी पुल का निर्माण हो सके और लाखों की संख्या में इससे लोगों को राहत मिले।

यह भी पढ़ेंः तालाब में डूबने से 2 किशोरों की मौत, मिला 4-4 लाख मुआवजा

कंझिया के पास हाइवे पर हो रहे रोड  दुर्घटना के बारे में बोलते हुए श्री माधव नें कहा कि इसके लिये शीघ्र ही वे एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला प्रशासन से मिल कर ज्ञापन देंगे और बात करेंगे, ताकि इन बढ़ती दुर्घटनाओं को रोका जा सके। बैठक में यह बात सामने आई कि नीतीश सरकार की जल-नल-गली योजना का कार्यान्वयन सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। कई पंचायतों में  यह कार्य आधा अधूरा है। इनमें नाथनगर प्रखंड की कजरैली, सिमरिया, बेलखोरिया आदि पंचायतें प्रमुख हैं।

बैठक में यह बात भी सामने आयी कि वर्ष 2013-14 में पीएचईडी विभाग द्वारा एक योजना के अंतर्गत सुलतानगंज से गंगा का पानी लाकर दोगछची में शुद्ध किया जायेगा और रननूचक, राघोपुर, गोसांई दासपुर, रत्तीपुर एवं शंकरपुर में जनता को पीने का स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिये पानी के पाइप लाइन के साथ साथ इन पंचायतों में टंकी का भी निर्माण हो चुका है। पर पिछले दो साल से काम ठप्प पड़ा हुआ है। 20 जनवरी 2017 को जब मुख्यमंत्री हरिदासपुर गाँव आये थे तो अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया था कि जुलाई 2017 तक जलापूर्ति शुरू हो जायेगी, पर अब तक यह नहीं हो पाया है। इसके लिये श्री माधव ने यह कहा कि एक जन प्रतिवेदन द्वारा इसे सरकार के संज्ञान में लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या इतनी बड़ी नहीं है, जिसका समाधान न हो सके। आवश्यक है कि सामूहिकता और समग्रता में प्रयास हो।

यह भी पढ़ेंः राजगीर के अलावा 8 और स्थानों पर बनेगा रोप वेः नीतीश

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मृत्युंजय सिंह गंगा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि विकास बहुत कुछ नेतृत्व पर निर्भर करता है। नाथनगर वर्षों से एक सशक्त नेतृत्व से वंचित रहा है। अब हम सब आनंद माधव जी के साथ मिलकर संगठित हो इस क्षेत्र की समस्या को दूर करेंगे। श्री गंगा ने यह भी कहा कि नाथनगर प्रारंभ से ही कांग्रेस की सीट रही है। अगर गठबंधन में यह चुनाव होता है तो यह सीट इस बार कांग्रेस को मिलनी चाहिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने रेलवे के निजीकरण का विरोध किया। उन्होंने कहा कि हम सब मिल कर नाथनगर को विकास का एक माडल बना सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः महाराजगंज में दिव्यांग रथ वितरण सांसदों के लिए नजीर बनेगा

बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय पांडेय, सियाराम दास, प्रदीप अस्थाना, परमानंद मंडल, चंदन जी, अनिल सिंह, अनिल यादव, सच्चिदानंद शर्मा, प्रमोद सिन्हा, हाजी फकरुदीन, रामलखन यादव, सनी श्रीवास्तव, सतीश प्रसाद, पप्पू तांती, पवन कुमार, उमाकांत मंडल के अलावा डा. गौरी मंडल, तुलसी यादव, नागेश प्रसाद सिंह, भुवनेश्वर मंडल, डा. अनुज लाल, विजय सिंह कुशवाहा, रामवरण शर्मा, विजय कुमार यादव,सतीश पोददार, शुभांकर कुमार के अलावा कई वर्तमान एवं पूर्व मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय पांडेय जी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

यह भी पढ़ेंः जब हालैंड में अनिल जनविजय किताबें चुराते पकड़े गये

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में झारखंड के शहीदों को याद किया

 

- Advertisement -