कोरोना पॉजिटिव 2 और मामले, वाराणसी में संख्या 60

0
282
कोरोना पॉजिटिव 2 और मामले उजागर होने के बाद वाराणसी जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 60 (पॉजिटिव) केस हो गए हैं। इसे लेकर प्रशासन सतर्क है।
कोरोना पॉजिटिव 2 और मामले उजागर होने के बाद वाराणसी जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 60 (पॉजिटिव) केस हो गए हैं। इसे लेकर प्रशासन सतर्क है।

वाराणसी। कोरोना पॉजिटिव 2 और मामले उजागर होने के बाद वाराणसी जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 60 (पॉजिटिव) केस हो गए हैं। इसे लेकर प्रशासन सतर्क है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि गुरुवार को दोबारा BHU से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी में 2 और नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसको मिला कर अब तक 60 पॉजिटिव केस हो गए हैं।

नये मिले ये दोनों सिगरा थाने के पुलिस कर्मी हैं। एक थाने पर और एक नगर निगम चौकी पर तैनात है। इनकी स्क्रीनिंग भी 3 दिन पहले थाने पर हुई थी और सिम्पटम पाए जाने पर इनके सैंपल लिए गए थे। आज इनके सैंपल पॉजिटिव पाये गये।

- Advertisement -

लॉक डाउन की व्यवस्था में प्रशासन ने किया थोड़ा परिवर्तन

शहर में लॉक डाउन की व्यवस्था में थोड़ा परिवर्तन किया गया है। दूध की दुकानें प्रातः 7 से 8 बजे तक 1 घंटा खुलेंगी। इस दौरान वे केवल दूध ही बेच सकेंगी। पहले यह समय अवधि प्रातः 11 से 12 के बीच थी। इसके समय में अब परिवर्तन किया जा रहा है।

दवाइयों की दुकान पूरे शहर में प्रातः 11 से 12 तक 1 घंटे के लिए खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इस 1 घंटे के दौरान केवल वही व्यक्ति घर से निकलें, जिसे दवा की अत्यंत आवश्यकता हो। सभी लोग यह प्रयास करें अपने-अपने गली-मोहल्ले के पास की ही दवा की दुकान से दवाई खरीदें।

सब्जी-दूध और राशन इन तीनों के बारे में पहले यह निर्देश था कि गलियों में घूम घूम कर बेचने वाले ठेले व वाहन प्रातः काल से लेकर सांय 6 बजे तक अपना सामान बेच सकेंगे। परंतु कुछ ठेले वह दुकानदारों को इसमें संशय था, अतः स्पष्ट किया गया है कि सब्जी, दूध और सभी प्रकार की राशन की होम डिलीवरी के साथ-साथ गलियों में भी ठेलों व छोटे वाहनों के माध्यम से उनकी बिक्री शाम 6 बजे तक अनुमान्य है।

- Advertisement -