झारखंड में अभी न दारू मिलेगी और खुलेंगे मंदिर-मसजिद के ताले

0
281
झारखंड में अभी न दारू मिलेगी और खुलेंगे मंदिर-मसजिद के ताले। झारखंड सरकार ने अपने यहां लाक डाउन अभी 15 दिनों तक जारी रखने का फैसला किया है। इधर कोरोना वारियर्स के सम्मान में आसमान से फूलों की वर्षा की गयी
झारखंड में अभी न दारू मिलेगी और खुलेंगे मंदिर-मसजिद के ताले। झारखंड सरकार ने अपने यहां लाक डाउन अभी 15 दिनों तक जारी रखने का फैसला किया है। इधर कोरोना वारियर्स के सम्मान में आसमान से फूलों की वर्षा की गयी

रांची। झारखंड में अभी न दारू मिलेगी और खुलेंगे मंदिर-मसजिद के ताले। झारखंड सरकार ने अपने यहां लाक डाउन अभी 15 दिनों तक जारी रखने का फैसला किया है। यानी पहले से लाक डाउन में जो बंदिशें थीं, वे अभी जारी रहेंगी। यातायात बंद रहेगा और सड़कों पर मटरगश्ती करने वालों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। केंद्र सरकार ने लाक डाउन की मियाद बढ़ाते हुए आरेंज और ग्रीन जोन के लिए जो रियायतें दी थीं, वह अभी झारखंड में नहीं मिलेंगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंत्रिपरिषद ने यह फैसला लिया है।

कोविड-19 अस्पतालों में हेलीकॉप्टर ने बरसाये फूल

वैश्विक महामारी कोविड-19 को मात देने के लिए लड़ रहे फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स को अनोखा सम्मान दिया गया। वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रांची के तीन कोविड-19 अस्पतालों के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। अपनी और अपने परिवार की बिना परवाह किए कोविड-19 महामारी से लड़ने में जी-जान से जुटे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मियों, पुलिसकर्मियों, होमगार्ड और मीडिया कर्मियों को सेना ने पुष्प वर्षा कर सम्मान दिया।

- Advertisement -

रांची के तीन अस्पतालों में की गई पुष्प वर्षा

रांची के तीन कोविड-19 अस्पतालों में वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा पुष्प वर्षा की गई। रिम्स, सीसीएल अस्पताल गांधीनगर और पारस एचईसी अस्पताल में फ्रंटलाइन वारियर्स के सम्मान में पुष्प वर्षा की गई। आपको बताएं कि इन सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है, जहां फ्रंटलाइन वॉरियर्स अपना अहम योगदान दे रहे हैं।

वायुसेना के हेलीकॉप्टर जब कोविड-19 अस्पतालों पर फूलों की वर्षा कर रहे थे, उस वक्त रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों, मीडियाकर्मियों की हौसला अफजाई की। श्री रे ने वायुसेना को विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि  वायुसेना ने  जो सम्मान कोविड -19 की रोकथाम में लगे योद्धाओं (कोविड वॉरियर्स) को दिया है, वह अतुलनीय है। इस सम्मान से उन सभी योद्धाओं का मनोबल बढ़ेगा। उनके अंदर ऊर्जा का संचार होगा।  वह इस सम्मान से प्रेरित होकर और बेहतर तरीके से अपने काम को करेंगे, ताकि कोरोना से हमारा  जिला जल्द से जल्द  मुक्त हो सके।

वायुसेना हेलीकॉप्टर का ये कर रहे थे संचालन

फ्रंटलाइन वॉरियर्स के सम्मान में की गई पुष्प वर्षा में कोऑर्डिनेटिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सुसीम सिवाच, पायलट स्क्वाडर्न लीडर निशांत गौरव और स्क्वाडर्न लीडर ए वार्ष्णेय ने भूमिका निभाई।

- Advertisement -